Youtube Subscriber Kaise Badhaye। 4 New Tricks 2020

Anonymous
0

Youtube Subscriber Kaise Badhaye। 4 New Tricks 2019

youtube subscriber Kaise badhaye !
Youtube Subscriber Kaise Badhaye : Youtube दुनिया की सबसे बड़ी Video Upload करने वाली Website है जिस पर रोज़ करीब हजारो Video Upload होती है। जिस पर कोई भी User अपना Youtube Channel बना कर Video Upload कर सकता है और गूगल आपके Youtube Views पर पैसे देता है। लेकिन Youtube पर Views बढ़ाने के लिए हमें अपने Youtube Channel पर Subscriber बढ़ाने होंगे।
इसीलिए हम आपको youtube subscriber Kaise badhaye इसकी जानकारी देने वाले है। जिसकी मदद से आप बहुत ही आसानी से अपने Youtube Subscriber संख्या बढ़ा सकते है।
आज मै आपको इस Post में 4 Tricks बताऊंगा। जिसकी मदत से आप अपने Youtube Subscriber बहुत आसानी से बढा सकते है। इसलिए ये Post youtube subscriber Kaise badhaye Last तक जरुर पढना।
Youtube Par Subscriber Badhane Ke Tarike
आप Youtube Channel पर Subscriber बढ़ाने के लिए हमारे द्वारा बताये गए इन तरीको से बहुत आसानी से Youtube Channel के Subscriber बढ़ा सकते है

1) Comment करके youtube subscriber Kaise badhaye
ये आपके Subscriber बढाने का सबसे आसान और Best तरीका है। अगर आपके भी Videos पर Subscriber नहीं बढ रहे है तो आप ये tricks जरुर आजमाये। इसके लिए आपको दूसरे एक Youtube चैनल को Subscribe कर लेना है। जो की आपके Channel से Related है जैसे मान लो आपका Channel Tech का है तो आप भी Tech का ही Channel ढूंढे जिसपर जादा Visiter आते हो।
उसके बाद जब भी उस Channel पर Video अपलोड होगी आपको उसपर Comment करनी है। Comment आपको आपके Channel के बारे में लिखना है। जिससे लोगो को पता चले की आपका भी Channel इसी से Related है और आपके Channel पर वो लोग Visit करे।
अगर उनको भी आपका Video अच्छा लगा तो वो आपको Subscribe जरुर करेंगे। जिससे आपके Subscriber बहुत आसानी से बढ सकते है। ये Strick 100 % Work करेगी और आपके Subscriber भी जल्दी ही बढ़ेंगे। लेकिन आपको ध्यान रखना है की आप दिन में सिर्फ 8-10 Channel पर ही Comment करे। तो चलिए अब बढ़ते है दुसरे Tricks की तरफ।
Facebook से youtube subscriber Kaise badhaye
तो दोस्तों ये Subscriber बढाने का दूसरा तरीका है जिसे Use करके आप बहुत आसानी से Subscriber बढा सकते है। आपको सबसे पहले अपने Facebook पर Account बनाना हैे। Account बनाने बाद उसपर आपको नये Freinds जोड़ने है और जो लोग आपकी Freind बनेगा उसे आप अपने चैनल को Subscribe करने के लिये कहे।
अगर वो आपका फ्रेंड बन सकता है तो आपके Channel को Subscribe जरुर करेगा और आपको नया सब्सक्राइबर मिल जायेगा। बस आपको ऐसे ही नये Freinds जोड़ने है और उन्हें Subscribe करने के लिए कहना है।
इसके आलावा आप जैसे अपने फोटोज शेयर करते है उसी तरह आपको अपने Videos की ली link share करनी है। उसके निचे आपको कुछ अपने Channel के बारे में लिखना है और उन्हें Subscribe करने के लिए कहना है। तो इस तरह भी आप Facebook से अपने Subscriber बढ़ा सकते है ये भी ट्रिक काम करेगी।
Instragram से youtube subscriber Kaise badhaye :
Instragram भी एक बहुत बढा Social Network साइड है वहापर भी लाखो visiter हर रोज आते रहते है। अगर आपको भी अपने Youtube Channel पर जल्दी Subscriber बढ़ाने है तो आप Instragram का Use कर सकते है।
आपको वहा पर बहुत सारे Group मिलेंगे लेकिन आपको आपका Channel जिस Channel से रिलेटेड है Usi Group को Follow करना है। और उसपर जितने भी Follower है आपको उनको Follow करना है। वो भी आपको Follow करे तो आपको उन्हें Subscribe करने के लिये कहना है। इस तरीके से भी आप अपने Subscriber बढा सकते है।
Whatsapp से youtube subscriber Kaise badhaye :
दोस्तों आपको तो पता ही है की Whatsapp हर कोई Use करता है। आपके Mobile में भी Whatsapp होगा ही और उसमे आपके दोस्तों और Family Membar का भी नंबर होगा।
तो आप अपने Subscriber बढा सकते है इसके लिये आपको बस अपने सभी दोस्तों को Videos लिंक Share करके Subscribe करने के लिये कहना है। जिससे आपको नये Subscriber मिल सकते है। ये Tricks आप एक बार जरुर Use करके देखना बहुत काम आयेगी।
Youtube Subscriber बढाने के लिए आपको ये विडियो बहुत ही काम आ सकता है ये video जरुर देखे
तो दोस्तों आपको आजकी मेरी ये Post youtube subscriber Kaise badhaye कैसी लगी Comment करके जरुर बताना। हमारे इस ब्लॉग को Subscribe जरुर करना और इस Post को जितना हो सके उतना Share जरुर करना।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top