Amazon Flex Join करके Part Time में पैसे कैसे कमाये? 2020

Anonymous
0

 

Amazon Flex Join करके Part Time में पैसे कैसे कमाये? 2020


Amazon Flex Join करके Part Time में पैसे कैसे कमाये?

Amazon Flex kaise Join kare

नमस्कार दोस्तों, मुझे लगता है की आपको Amazon के बारे में कुछ भी बताने की जरुरत नहीं है। क्योकि आज के समय में सभी लोग Amazon के बारे में जानते ही है। और आपने भी कभी न कभी Amazon से Shoping जरुर की होगी। लेकिन क्या आपने कभी Amazon से पैसे कमाये है? अगर आपको Amazon से पैसे कैसे कमाते है इसके बारे में पता नहीं है तो आज की इस Post में मै आपको Amazon से पैसे कमाने का एक तरीका बताने जा रहा हु।

अगर आप एक Student है या फिर आप दिन में 2-3 घंटे Free रहते है तो आप Part Time Work करके Amazon Flex से 15,000 रुपये तक कमा सकते है। तो आज मै आपको Amazon Flex क्या है और Amazon Flex से Part Time में पैसे कैसे कमाये? इसके बारे में जानकरी देने जा रहा हु। इसलिए आप इस Post को अंत तक जरुर पढ़े। तो चलिए शुरू करते है।

Mahaswayam Employment Maharashtra पर Registration कैसे करे?

Social Media Marketing क्या है? और Social Media Marketing कैसे शुरू करे?

Amazon Flex क्या है?

Amazon Flex एक Amazon Company की Product Delivery Service है। इसकी शुरुवात सबसे पहले अमेरिका (US) में 2015 को हुई थी। Amazon Flex की मदत से बहुत से लोगो को Part Time Job मिल रहे है। और इसकी ख़ास बात ये है की Amazon Flex को कोई भी Join कर सकता है। आप इसमें Joine होते है तब कोई व्यक्ति जब Amazon से प्रोडक्ट Order करता है तो आपको उस Product को उसके पास Deliver करना होता है?

इसकी और एक ख़ास बात ये है की आप Amazon Flex में Working Time खुद Set कर सकते है। अगर आप Daily के 3 घंटे यहापर देते है तो दिन में आप 300 से 500 रुपये तक यहाँ से कमा सकते है। आप यहापर Product Deliver करके Monthly 15000 रुपये तक कमा सकते है। एक तरह से Amazon Flex में आप खुद मालिक ही होते है। क्योकि यहाँ पर जितना आप काम करोगे उतना यहापर आपको पैसा मिलेगा।

URL Shortener Website से पैसे कैसे कमाये?

Top 5 Best Free Paytm Cash Apps In Hindi 2020

Amazon Flex के लिए क्या जरुरी है?

  • सबसे पहले तो आपके पास एक 2 wheeler होनी चाहिए।
  • आपकी Age 18 से ज्यादा होनी चाहिए।
  • Camera, Mic, GPS Working Condition वाला एक Android Mobile होना जरुरी है।
  • Driving License होना चाहिए।
  • PAN Card होना बहुत ही जरुरी है।
  • आपके ऊपर कोई भी Criminal Case नहीं होना चाहिए।

Amazon Flex कैसे Join करे?

अब हम Amazon Flex Join करने की Process के बारे में Step By Step जानकरी लेने वाले है। आप इन Step को Follow करके बहुत ही आसानी से Amazon Flex में Join हो सकते है। ये Step कुछ इस तरह की है :-

Step 1) सबसे पहले आपको Amazon Flex की Official Website पर जाना है।

Step 2) अब आपके सामने जो Form आएगा उसे आपको भरना है और Get The App पर Click करना है।

amazon flex kya hai

Step 3) अब आपको Download App पर Click करना है और ये Application अपने Mobile में Download करनी है।

Step 4) Application Download होने के बाद आपको इसे अपने Mobile में Install करके Open करनी है। इसके बाद इस App में आपको अपने Amazon Account से Login करना है या फिर आप New Account Create कर सकते है।

अब आपका Account Amazon Flex में बन चूका है। अब इस Application को आपको Use कैसे करना है इसके बारे में भी हम जानकारी लेने वाले है।

घर बैठे Paise Kamane Ke Tarike In Hindi 2020

Internet Se Paise Kamane Ke Tarike

Amazon Flex Use कैसे करे?

वैसे देखा जाए तो Amazon Flex को Use करना बहुत ही आसान है। आपको इस App में अपने Location Select करनी होती है और जहा पर आप Product Deliver करेंगे वो Location Set करना है। इसके बाद आप Product Deliver कने के लिए किस Time Free है वो Time Set करना है। उसके बाद आपको जो Product Deliver करने है उसकी Detail आ जाएगी।

मझे लगता है की अब आप ये तो समझ गए होंगे की Amazon Flex क्या है और उससे Part Time में पैसे कैसे कमा सकते है?

Paybox क्या है और Paybox से पैसे कैसे कमाये?

Youtube Channel कैसे बनाये?How To Create Youtube Channel

Amazon Flex सामान्य प्रश्न

Q: Amazon Flex में Daily Work करना जरुरी है क्या?

A: नहीं, जब आपके पास Time होगा तभी आप इसमें काम कर सकते है इसमें आपको कोई बंधन नहीं है।

Q: Amazon Flex Account Fully Approve होने में कितना Time लगता है?

A: इसमें Account तो तुरंत बन जाता है लेकिन वेरिफिकेशन प्रोसेस को 5 से 10 दिन लग जाते है। इसके बाद हमें Product मिलना शुरू हो जाता है।

Q: Amazon Flex के पैसे हमें कैसे मिलते है?

A: आपको अपना Bank Account इसमें Add करना पड़ेगा। इसमें आपकी जितनी भी Earning होगी वो Wenesday को Automatic आपको मिल जाएगी।

अगर इसके अलावा आपका कोई और सवाल है तो आप मुझे निचे कमेंट में पूछ सकते है। मै आपके सवाल का जवाब देने की जरुर कोशिश करूँगा।

Dream11 क्या है? Dream11 कैसे खेलते है? और Dream11 से पैसे कैसे कमाये?

Amazon से पैसे कैसे कमायें – Free 7 आसान और बढ़िया तरीके

आखिर में :-

आशा करता हु दोस्तों की आपको आज की हमारी ये Post Amazon Flex से Part Time में पैसे कैसे कमाये? जरुर पसंद आयी होगी। अगर आप ऐसी ही Post सबसे पहले पाना चाहते है तो आप हमारे Blog को Subscribe जरुर करे। और इस Post को अपने दोस्तों के साथ भी जरुर Share कीजिये जिससे की उनको भी इस Part Time Job के बारे में पता चल सके।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top