PUBG से पैसे कैसे कमाये? पूरी जानकारी 2020PUBG से पैसे कैसे कमाये?

Anonymous
0

 

PUBG से पैसे कैसे कमाये? पूरी जानकारी 2020PUBG से पैसे कैसे कमाये?

pubg se paise kaise kamaye

नमस्कार दोस्तों, अगर आप एक PUBG यूजर है और आप PUBG से पैसे कमाना चाहते है तो आपके लिए ये आर्टिकल बहुत ही फायदेमंद होने वाला है। क्योकि आज की इस आर्टिकल में हम PUBG से पैसे कैसे कमाये? इसी के बारे में जानकारी लेने वाले है। जैसा की हम सभी लोग जानते है PUBG Game बहुत ही लोकप्रिय Game है। आज के समय में जितने भी गेमर लोग है उनमे से ज्यादातर लोग PUBG Game खेलना ही पसंद करते है। शायद आप भी उन्ही में से एक हो सकते है।

देखा जाये तो बहुत से लोग PUBG Game को मनोरंजन के लिए ही खेलते है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है की हम PUBG Game खेलकर पैसे भी कमा सकते है। अगर आपको नहीं पता तो आज मै आपको बताऊंगा की हम PUBG Game खेलकर मनोरंजन के साथ साथ पैसे भी कमा सकते है। लेकिन ऐसे बहुत से लोग है जो PUBG खेलकर अपना समय बर्बाद करते है। अगर आप भी इन्ही में से है तो आपको आज की ये Post अंत तक जरुर पढनी चाहिए।

PUBG से पैसे कैसे कमाते है?

आपके जानकरी के लिए बता दू की, PUBG की तरफ से पैसे कमाने का ऐसा कोई तरीका नहीं है और नहीं PUBG Game Earning App है। लेकिन ऐसे बहुत से तरीके है जिसके जरिये आप PUBG से पैसे कमा सकते है। क्योकि PUBG Game आज के समय में इतना Populer बन गया है की हर एक Mobile में इसे इस्तेमाल किया जाता है। जिसके कारण आज ऐसी बहुत सी Website और App आ चुकी है जिसके माध्यम से हम PUBG Game खेलकर पैसे कमा सकते है।

अगर आप लोग भी PUBG यूजर है और PUBG खेलकर सिर्फ अपना समय बर्बाद करते है। तो आज मै आपको जो तरीके बताने वाला हु उसनका इस्तेमाल करके आप PUBG गेम से बहु अच्छा खासा पैसा कमा सकते है। वैसे PUBG Game खेलकर पैसे कमाने के बहुत से तरीके है। लेकिन इस Post में मै आपको 2 ही तरीके बताऊंगा जो सबसे ज्यादा Populer है। तो चलिये जानते है वो कौनसे तरीके है।

PUBG से पैसे कमाने के तरीके

जैसे की मैंने ऊपर आपको बताया था की PUBG Game खेलकर पैसे कमाने के बहुत से तरीके है। लेकिन मै यहाँ पर जो सबसे Populer तरीके है वही बताऊंगा। क्योकि आज के समय में PUBG से पैसे कमाने के लिए बहुत से लोग यही 2 तरीके इस्तेमाल करते है। जो मै तरीके बताने वाला हु उसमे से एक Turnament है और दूसरा Youtube चैनल बनाकर कमा सकते है। तो चलिए हम इसे विस्तार से समजते है।

Turnament से पैसे कैसे कमाए?

अब आपके मन में सवाल आया होगा की Pubg में Turnament कहा से आ गया है। तो आपके जानकारी के लिए बता दू की, इस Game की पॉपुलैरिटी देखकर बहुत सी Website और App लौंच हो गई है। जिसमे आप PUBG Turnament में भाग लेकर पैसे कमा सकते है। ये थोडा रिस्की है क्योकि आज के समय में धोका देने वालो की कमी नहीं है। इसलिए आप कोई अच्छी सी वेबसाइट या App ही चुने जो रियल में पैसे देती हो।

Turnament में भाग लेने के लिए आपको कुछ पैसे देने होते है। जिससे आपको Room Id और Password मिलता है जिसके माध्यम से आप Turnament में भाग ले सकते है। इस PUBG Tournament में आप जितने ज्यादा लोगों को मरोगे उतने ही ज्यादा आपको पैसे मिलते है। क्योंकि यहापर आपको “Per Kill” के हिसाब से पैसे दिए जाते है। ये पैसे 10-15-25-50 कुछ भी हो सकते है जो उस PUBG Tournament पर निर्भऱ करते है।

अब मुझे लगता है की आप Turnament के बारे में सब कुछ जान चुके है। अब हम Turnament में भाग कैसे लेंगे इसके बारे में जानकरी लेने वाले है। तो आपको Turnament में भाग लेने के लिए आपको एक Apps Download करनी होगी। वैसे Turnament में भाग लेने के लिए बहुत सी App है लेकिन मै आपको सबसे Trusted App के बारे में बताऊंगा। तो आप निचे दिए गए Step को Follow करे।

Step 1) सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में PlayerZon App को Download करना है। इसे Download करने के लिए आपको निचे दी गए Button पर Click करना है।

Download App

Step 2) जैसे ही आप इस App को अपने Mobile में Open करते है आपको Login करने के लिए कहा जायेगा। लेकिन आप पहली बार इस App इस्तेमाल कर रहे है इसलिए आपको Create New Account पर Click करना है।

pubg game se paise kaise kamaye

Step 3) अब आपके सामने Create अकाउंट का Page Open होगा। यहापर आपको अपना Name, Username, Email Adress, Mobail Number, Password और Promo Code की जगह पर आपको Ganesh78 डालना है।

pubg khelo paisa kamao app

Step 4) जैसे ही आप इसमें Sing in होते है आपके सामने अलग अलग Prize के Turnament Open होंगे। टूर्नामेंट में आप अपने हिसाब से एंट्री फीस देकर ज्वाइन कर सकते है।

Step 5) अगर आपके पास एंट्री फीस देने के लिए पैसे नहीं है तो आप इस App को Reffer करके इससे पैसे कमा सकते है। Reffer करके आप जितना पैसा कमाओगे उससे ही आप टूर्नामेंट में भाग ले सकते है। और इअसे आप बहुत सारा पैसा कमा सकते है।

PUBG से पैसे कमाने के लिये इस तरीके को ही सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है। जो लोग केवल PUBG खेलकर अपना समय बर्बाद करते है उनके लिये ये PUBG से पैसे कमाने का एक अच्छा तरीका है।

ये उपयोगी जानकारी भी आप जरुर पढ़े :-

>> Bharat, HP और Indane Gas Subsidy Status कैसे चेक करें?

>> बिना Credit Card के किस्तों (EMI) पर Mobile कैसे ख़रीदे?

>> Whatsapp पर Schedule Message कैसे भेजे?

>> Facebook पर Status कैसे लगाये?

Youtube पर PUBG से पैसे कमाये

आपने कभी ना कभी Youtube पर PUBG Game के Videos जरुर देखे होंगे। लेकिन क्या आपको पता है की उन Video को Upload करने वालो को पैसा भी मिलता है। Youtube पर लाखो लोग Video Upload करके पैसे कमा रहे है। Youtube पैसे कमाने का एक शानदार तरीका है और ख़ासकर Gamer यानि Game खेलने वालों के लिए भी Youtube ऐसे Program लाता रहता है। जिससे वो Online Game ख़ेल सकें और साथ में पैसे भी कमा सकें।

Youtube पर Gamer के लिये अलग से Section मिलता है जहाँ पर बहुत से Gamer अपने Live Game Youtube पर खेलते है या फिर अपने खेले हुए Game को Mobile या Computer पर रिकॉर्ड करके उसे Youtube पर अपलोड करते है। और जैसे-जैसे आपकों लोग देखना पसंद करने लग जाते है फिर आप उस Youtube की मदत से पैसे कमाना शरू कर पाते है। अगर आप एक बार Youtube पर Subscriber लाने में कामयाब हो जाते है तो आप Youtube पर Live PUBG खेलकर बहुत सारे पैसे कमा सकते है।


आखिर में :-

आशा करता हु की आपको PUBG से पैसे कमाने के तरीके पसंद आये होंगे। अगर आपको और भी कोई तरीका है तो आप हमें जरुर बताये जिससे की और भी लोग इसके बारे में जान सके। अगर आपको ये जानकारी पसंद आयी है तो आप इसे अपने दोस्तों के साथ भी जरुर शेयर करे। और ऐसी ही जानकारी सबसे पहले पाने के लिए हमारे ब्लॉग को  newsletter Subscribe जरुर करे। अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें Comment करके जरुर बताये।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top