Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?2020

Anonymous
0

 

Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?2020

telegram se paise kaise kamaye

Telegram पर Channel बनाकर पैसे कैसे कमाये?

सो नमस्कार दोस्तों अगर आपको Telegram क्या है और Telegram से पैसे कैसे कमाते है? इसके बारे में जानकारी नहीं है तो आज की ये Post आपके लिए बहुत ही काम की है क्योकि आज की इस Post में हम Telegram क्या है और Telegram से पैसे कैसे कमाये? इसके बारे में बात करने वाले है?

अगर आप Telegram App से पैसे कमाना चाहते है तो आपको सबसे पहले एक Telegram Channel बनाना होगा। आप आपका Channel किसी भी Topic पर बना सकते हैं। जैसे की, Tech Tips, News Telegram Channel, Earn Money Online, Etc. इसमें से आप किसी भी Topic पर Channel बना सकते हैं जो User को पसंद आये।

अगर आपको फिर भी समझ में नहीं आ रहा है तो आप हमारे Channel Technicalganu को Telegram के ऊपर Search बार में FbinstagramtiktokpubgloverSearch कर के देख सकते है। और हमारे भी Channel पर Join हो जाइये जिससे आपको हमारे द्वारा दिए गए नए Update की जानकारी सबसे पहले मिले।

जब आप आपका Channel बनके तैयार हो जायेगा तो उसके बाद आपको उस Channel की Link अपने Social Media Accounts पर शेयर करनी है। जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग आपके Channel को Subscribe करें। जब आपके बहुत सारे Subscriber हो जाते हैं उसके बाद आप Telegram से पैसे कमाना शुरू कर सकते हैं।


अगर आप जानना चाहते है की Telegram से पैसे कैसे कमाये? तो आप इस Post को पूरा पढ़ें क्योकिं यहाँ पर मैने Telegram Se पैसे कमाने के तरीके बताये हैं, तो चलिए शुरू करते हैं Telegram Se पैसे कैसे कमाये?

Telegram क्या है?

Telegram एक Messenger App हैं, जहां पर हम Whatsapp की तरह ही Chat कर सकते हैं। इसके साथ आप यहाँ पर Secrect Chat भी कर सकते हैं और Telegram पर आप आपका Channel बनाकर उसमे लाखो लोगो को Add कर सकते है। अब आपको Telegram क्या है इसके बारे में पता चल ही गया होगा अब बात करते है Telegram पर Channel कैसे बनाये?


Telegram पर Channel कैसे बनाये?

Telegram पर Channel बनाना बहुत ही आसान है। इसके लिए आप निचे दिए गए Step को Follow करे।

Step 1) सबसे पहले आप निचे दिए गये Download Button से Telegram App को अपने Mobile में Install कर ले या आप PlayStore से भी इस App को Download कर सकते है।

Step 2) जैसे ही आप Telegram App को अपने Mobile में Open करते है आपको सबसे पहले आपका Mobile Number डालना करना है।

telegram se paise kamaye

Step 3) इसके बाद आपको एक OTP आएगा वो OTP आपको यहाँ पर डालना है।

Step 4) अब आपको निचे Pencil के Icon पर Click करना है।

Step 5) इसके बाद आपको New Channel पर Click करना है।

how to earn from telegram channel

Step 6) अब यहाँ पर आपको अपने Channel का नाम और Description देना है। आप चाहे तो अपना Photo भी यहाँ पर Upload कर सकते है। ये सब हो जाने के बाद ऊपर दिए गये Right टिक पर क्लिक करे।

telegram par channel kaise banaye


आपका Channel Create हो चूका है अब आप आपने Contact List से या Link के माध्यम से अपने दोस्तों को Add कर सकते है। जब आपके दोस्त Add हो जायेंगे तब आप पैसे यहाँ से कमा सकते है। तो चलिए अब जानते है Telegram से पैसे कैसे कमाये?

Telegram से पैसे कैसे कमाये?

मुझे आशा है की आपको Telegram के बारे में पूरी जानकारी मिल गई होगी और आपने एक Channel बनाकर अपने दोस्तों को भी Add किया होगा। अब आप यहाँ से पैसे कमा सकते है। आज मै आपको इस Post में Telegram से पैसे कमाने के Real और आसान तरीके बताऊंगा।

1) Affiliate Marketing :-

दोस्तों ये पैसे कमाने का सबसे बेहतर और आसान तरीका है पैसे कमाने के लिये। अगर आपके पास Telegram Channel पर 1000 से ज्यादा Subscriber है तो आप इस तरीके से पैसे कमा सकते हैं। आपको Amazon Affiliate Marketing के बारे में तो पता ही होगा।

Amazon Affiliate Account कैसे बनाते है? इसके बारे में भी मै पहले ही Post लिख चूका हु। अगर आपको Account बनाना नहीं आता है तो आप Amazon Affiliate Account कैसे बनाये In Hindi 2020 को जरुर पढ़े।

या फिर आप किसी भी Company में अपना Affiliate Account बना सकते है। ऐसी बहुत से Website है जहापर आप अपना Affiliate Account बना सकते है। जब आपका Affiliate Account बनके तैयार हो जायेगा। तब आपको किसी भी Product की Link Telegram Channel पर Share करनी है।

अगर उस Link से कोई भी Product खरीदता है तो आपको Amazon या किसी भी Website से जहा पर आपने Affiliate Account बनाया है उससे पैसे मिलेंगे।

2) Link Shortner Websites :-

Telegram Channel से पैसे कमाने के लिये आप Link Shortener Websites का भी इस्तेमाल कर सकते है। आप अपने Channel पर Link Short करके Share कर सकते है और जब भी कोई उस Link पर Click करेगा तो आपको उसके पैसे मिलेंगे।

लेकिन आपको यहाँ पर Link Shortner Website से Link Short करने के बाद ही Link Share करनी है। यहाँ पर आप Urlking.in इस Link Shortenr Website का इस्तेमाल कर सकते है। क्योकि इसे मै खुद इस्तेमाल करता हु और ये आपको Real में पैसे देती है।


3) Refer And Earn :-

आपको Google Play Store पर बहुत सी Earning App मिल जाएगी। जिसे आप अपने Mobile में Install कर सकते है और वो App Telegram Channel पर Refer करके पैसे कमा सकते है। TechnicalGanu.Com के ऊपर दिए गये Search बार में Earning App Search करोगे तो आपको बहुत सी Earning App मिल जाएगी। आप उन्हें Download करके Refer कर सकते है।

4) Paid Promotions :-

अगर आपके Telegram Channel पर Subscriber ज्यादा हैं तो आप दूसरो के Telegram Channel, Youtube Channel या Website का Promotion कर सकते हैं और उनसे Channel को Promote करने के बदले में आप पैसे ले सकते हैं। आप इस तरीके से भी बहुत ही अच्छा खासा पैसा कमा सकते है।

आखिर में :-

तो दोस्तों ये थे कुछ तरीके जिनसे आप Telegram Channel बनाकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते है। आशा करता हु आपको Telegram क्या है? Telegram पर Channel कैसे बनाये? और Telegram से पैसे कैसे कमाये? इसके बारे में अच्छी तरीके से जानकारी मिल गई होगी।

अगर आपका कोई सवाल है तो आप मुझे Comment Box में पूछ सकते है। मै आपको जल्दी से जल्दी उसका जवाब देने की कोशिश करूँगा। और हमारे Telegram Channel Technicalganu को भी Subscribe जरुर करे। जिसपर मै नये Update की जानकारी Share करता हु। तो चलिए मिलते है Next Post में तब तक के लिए धन्यवाद!

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top