Hardik Pandya Biography: Age ,Height, Family , Controversions & More

Anonymous
0

Hardik Pandeya













































































Full Name:Hardik Himanshu Pandya
Nickname:Harry
Profession:Cricketer (All-rounder)
Batting Style:Right Handed Bat
Bowling Style:Right-arm fast-medium
Date of Birth:11th October 1993
Age:26 Years
Birthplace:Choryasi, Surat, Gujarat
Nationality:Indian
Religion:Hinduism
Hobbies:Travelling, Listening to Music
Height:183 cm, 1.83 m, 6’0″
Weight:75 kg, 165 lbs
Mother:Nalini Pandya
Father:Himanshu Pandya
Sibling:1 (Brother)
Wife:Natasa Stankovic
Education:09th Standard


Hardik Pandya Biography


आक्रामकता के साथ जुड़ा आत्म-विश्वास शायद वही है जो हार्दिक पांड्या को परिभाषित करता है। एक व्यक्ति जो अपनी आस्तीन पर अपना दिल पहनता है, हार्दिक पंड्या भारतीय क्रिकेट टीम के एक महत्वपूर्ण सदस्य के रूप में कार्य करता है।

अनजाने में, हार्दिक पंड्या मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम को एक शानदार संतुलन प्रदान करते हैं, जो कि एक मध्यम तेज गेंदबाज और एक असाधारण क्षेत्ररक्षक होने के अलावा उनकी पावर-हिटिंग की क्षमता के कारण है।

बड़ौदा क्रिकेटर को भारतीय क्रिकेट में सबसे स्टाइलिश क्रिकेटरों में से एक के रूप में जाना जाता है। 15 जुलाई 2020 तक, हार्दिक पंड्या ने 54 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और 40 टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। एमएस धोनी के भारतीय क्रिकेट टीम का नियमित सदस्य नहीं होने के कारण, भारत अगले कुछ वर्षों में हार्दिक को एक महान फिनिशर में बदलने की उम्मीद कर रहा होगा।

Hardik Pandya Personal Info


हार्दिक पांड्या उम्र: हार्दिक पांड्या अब के रूप में 26 साल का है। वह इस साल 27 अक्टूबर को मुड़ेंगे।
हार्दिक पांड्या का जन्मदिन: हार्दिक पांड्या अपना जन्मदिन 11 अक्टूबर को मनाते हैं। उनका जन्म 11 अक्टूबर 1993 को हुआ था।
हार्दिक पांड्या हाइट: हार्दिक पांड्या 6 फीट लंबा है।

Hardik Pandya Family Info




भारतीय ऑलराउंडर, हार्दिक पांड्या ने 11 अक्टूबर 1993 को सूरत, गुजरात में जन्म लिया। उनके पिता, हिमांशु पंड्या ने एक छोटी कार वित्त व्यवसाय चलाया, जबकि उनकी माँ नलिनी पांड्या एक गृहिणी हैं।

हार्दिक पांड्या मामूली साधनों के परिवार से आते हैं। जब हार्दिक पांच साल के थे, तो उनका परिवार उन्हें बेहतर क्रिकेट सुविधाओं से लैस करने के लिए वडोदरा शिफ्ट हो गया।

1 जनवरी 2020 को, हार्दिक पंड्या ने घोषणा की कि उन्होंने सर्बियाई नर्तक और अभिनेत्री, नतासा स्टेनकोविक से सगाई कर ली है। नतासा के साथ उनके परिवार के सदस्यों और उनकी प्रेम कहानी के बारे में अधिक जानने के लिए।

Hardik Pandya Cricket Career


घरेलू क्रिकेट: हार्दिक पांड्या ने 2013 में बड़ौदा क्रिकेट टीम के लिए प्रथम श्रेणी में शुरुआत की। उन्होंने 2013-14 में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी जीतने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 2016 में सैयद मुश्ताक अली फाइनल में 86 रन की मैच विनिंग पारी खेली, जिससे बड़ौदा को खिताब जीतने में मदद मिली।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट: इंडियन प्रीमियर लीग में प्रभावशाली प्रदर्शन ने हार्दिक पांड्या को 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 श्रृंखला में राष्ट्रीय कॉल-अप हासिल करने में मदद की। उन्होंने 26 जनवरी 2016 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया। हार्दिक पांड्या ने एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया 16 अक्टूबर 2016 को न्यूजीलैंड के खिलाफ।

घरेलू क्रिकेट में रन बनाने से लेकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में प्रतिष्ठा बनाने तक की उनकी संपूर्ण सांख्यिकीय यात्रा को जानने के लिए।

Hardik Pandya IPL Career




हार्दिक पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस के लिए 2015 संस्करण में अपनी शुरुआत की। ऑलराउंडर ने अपने पहले गेम में सामना की दूसरी गेंद पर एक छक्का लगाया, जो बड़े मंच पर आने की घोषणा करता है।

उन्होंने उस संस्करण में नौ मैच खेले, जिसमें 22.40 की औसत से 112 रन बनाए। उन्होंने सीएसके के खिलाफ 8 गेंदों में 21 रनों की तेज पारी खेलकर प्रसिद्धि हासिल की जब टीम को सिर्फ 2 ओवर में 30 रन चाहिए थे।

हार्दिक पंड्या कैश-रिच लीग में मुंबई इंडियंस का अभिन्न हिस्सा रहे हैं और उन्होंने फ्रैंचाइज़ी के लिए वर्षों से महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

अपने अब तक के आईपीएल करियर में, हार्दिक ने 66 मैच खेले हैं, जिसमें 28.86 की औसत से 154 रन बनाए और 154.78 की स्ट्राइक रेट से 1068 रन बनाए।

Hardik Pandya Achievements


1.हार्दिक पांड्या पहले भारतीय बल्लेबाज हैं जिन्होंने 4 विकेट लिए हैं और एक T20 मैच में 30 से अधिक रन बनाए हैं।
2. वह अपने वनडे डेब्यू में मैन ऑफ द मैच अवार्ड पाने वाले चौथे भारतीय क्रिकेटर हैं।
3.हार्दिक पांड्या ने एक टेस्ट मैच में एक ही ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया।
4. वह लंच से पहले टेस्ट क्रिकेट में शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज हैं।
5. हार्दिक पांड्या को 2017 में क्रिकइन्फो द्वारा ODI XI में चुना गया था।

Hardik Pandya Net Worth




भारतीय क्रिकेटर, हार्दिक पांड्या का कुल $ 1 मिलियन का अनुमान है। वह क्रिकेट से काफी देर से कमाई कर रहे हैं। BCCI उसे रु। की राशि प्रदान करता है। वार्षिक वेतन के रूप में 3 करोड़।

इसके अलावा, वह कई ब्रांड एंडोर्समेंट सौदे कर रहा है जैसे कि नाव, पाप डेनिम, ओप्पो, गल्फ ऑयल आदि।

Lesser Known Facts about Hardik


1.हार्दिक टैटू के बहुत शौकीन हैं और उनके शरीर पर कई टैटू हैं।
2. जबकि हार्दिक पंड्या अपने प्रारंभिक वर्षों में किरण मोर अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे थे, किरण मोरे ने उनसे पहले तीन वर्षों के लिए कोई शुल्क नहीं लिया।
3. हार्दिक बड़ौदा (इरफान पठान और यूसुफ पठान) से पठान भाइयों का बहुत करीबी दोस्त है।
4. पूरी तरह से क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए उन्होंने नौवीं कक्षा की पढ़ाई के दौरान ही अपना स्कूल छोड़ दिया था।
5. हार्दिक ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक मैच के दौरान एक ओवर में 39 रन बनाए।

Hardik Pandya Social Media Presence


हार्दिक पांड्या अपने निजी जीवन को अपने प्रशंसकों से छिपाना पसंद नहीं करते। वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय हैं और उनके सोशल मीडिया हैंडल पर बड़ी संख्या में अनुयायी हैं।

15 जुलाई 2020 तक, इंस्टाग्राम पर हार्दिक के 12 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और उनके सोशल मीडिया विवादों पर उनके अनुयायियों के बारे में जानने के लिए।

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top