Shreyas Iyer Biography : Age ,Height, Net Worth, &more

Anonymous
0

Shreyas Iyer

























































































Full Name:Shreyas Santosh Iyer
Nickname:Shre, Young Viru
Profession:Cricketer
Date of Birth:December 06, 1994
Age:24 Years
Birthplace:Mumbai, Maharashtra, India
Nationality:Indian
Religion:Hindu
Hobbies:Swimming and Football
Marital Status:Unmarried
Height:178 cm, 1.78 m, 5'10'F
Weight:65 kg, 143 lbs
Eye Color:Black
Mother:Rohini Iyer (Housewife)
Father:Santosh Iyer (Novelist)
Siblings:1 (Sister)
School:Don Bosco High School


Shreyas Iyer's Biography


कड़ी मेहनत का कोई विकल्प नहीं है। अपने लक्ष्यों को पाने के लिए व्यक्ति को लगातार कड़ी मेहनत करनी चाहिए और श्रेयस अय्यर की कहानी इसका प्रमाण है। बल्लेबाजी और श्रेयस अय्यर के लगातार प्रदर्शन के वर्षों के साथ, आज मौजूदा क्रिकेट टीम में एक आदर्श नंबर चार बल्लेबाज बन गए हैं। यह सुनिश्चित करना आसान नहीं था।

आपने बहुत से लेख पढ़े होंगे जहाँ श्रेयस अय्यर को चयनकर्ताओं के दरवाजे खटखटाते रहे, घरेलू टूर्नामेंटों में रनों का ढेर लगाकर लगभग हर बार नजरअंदाज किया गया।

हालांकि, एक निरंतर अय्यर ने रनों पर ढेर लगा रखा था और एक कॉल-अप के बारे में सोचना बंद कर दिया, जब तक कि उन्होंने 2019 में अपनी जगह को सीमेंट नहीं कर दिया।

Shreyas Iyer's Personal Information




श्रेयस अय्यर की जन्म तिथि: श्रेयस अय्यर का जन्म 6 दिसंबर 1994 को हुआ था।

श्रेयस अय्यर की उम्र: श्रेयस अय्यर इस समय 25 साल के हैं। वह 6 दिसंबर को 26 साल का हो जाएगा। श्रेयस अय्यर सिर्फ 4 साल का था जब उसने पहली बार बल्ला उठाया था। क्रिकेट के प्रति उनके आकर्षण ने उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम के प्रमुख सदस्यों में से एक बना दिया है।

श्रेयस अय्यर की ऊँचाई: भारतीय क्रिकेटर 5’10 इंच लंबा है। एक खिलाड़ी होने के नाते, श्रेयस अय्यर का कद उनके क्रिकेटिंग करियर में कभी चिंता का विषय नहीं रहा।

श्रेयस अय्यर एजुकेशन: श्रेयस अय्यर ने डॉन बॉस्को हाई स्कूल, मुंबई से अपनी शिक्षा पूरी की। उन्होंने मुंबई के आर.ए. पोदार कॉलेज से स्नातक की पढ़ाई की। उनकी राशि धनु है।

Shreyas Iyer's Family Information


यह कोई भी खेल हो, माता-पिता अपने बच्चों को अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट बनाने में मदद करने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। उस पर जोड़ें, यह तब और भी महत्वपूर्ण हो जाता है जब आप चाहते हैं कि आपका बेटा भारतीय क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व करे। श्रेयस अय्यर के पिता, संतोष अय्यर इसके बारे में जानते थे और अपने बेटे को भारतीय जर्सी बनाने के बारे में बहुत गंभीर थे।

श्रेयस अय्यर के निजी जीवन के बारे में जानने के लिए, उनकी प्रेमिका सहित

Shreyas Iyer's Career Stats



 



घरेलू क्रिकेट: श्रेयस अय्यर ने दिसंबर 2014 में रणजी ट्रॉफी के दौरान दिसंबर 2014 में प्रथम श्रेणी क्रिकेट में पदार्पण किया। उन्होंने 50.56 की औसत से 809 रन बनाए, जिसमें दो शतक और छह अर्धशतक शामिल हैं। अगले सीज़न में, उन्होंने सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में समाप्त किया, 1321 रन बनाए जो चार शतकों और सात अर्धशतकों के साथ 73.39 की औसत से बनाए गए थे। इसके साथ ही, वह रणजी ट्रॉफी में 1300 रन का आंकड़ा पार करने वाले दूसरे खिलाड़ी बन गए।

श्रेयस अय्यर ने नवंबर, 2014 में अपनी सूची ए की शुरुआत की। मुंबई के लिए मुड़ते हुए, उन्होंने 2014 की 15 विजय हजारे ट्रॉफी में 54.60 की औसत से 273 रन बनाए।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट: श्रेयस अय्यर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी शुरुआत वर्ष 2017 में की थी। 1 नवंबर, 2017 को, श्रेयस अय्यर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टी 20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेला, लेकिन बल्लेबाजी करने नहीं उतरे।

उन्होंने 10 दिसंबर को श्रीलंका के खिलाफ एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया।

श्रेयस अय्यर ने भारत के 2019 विश्व कप से बाहर होने के बाद अपनी स्थिति मजबूत की और वर्तमान में भारत के सीमित ओवरों में चौथे नंबर के बल्लेबाज के रूप में खेल रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में श्रेयस अय्यर के आँकड़ों और अब तक के उच्चतम स्तर पर उनकी यात्रा के बारे में जानना 

Indian Premier League (IPL)


इंडियन प्रीमियर लीग के 2015 संस्करण के आगे, श्रेयस अय्यर को दिल्ली डेयरडेविल्स ने 2.6 करोड़ रुपये की राशि में बर्खास्त कर दिया था। उन्होंने अपने डेब्यू सीज़न में सभी को प्रभावित किया, उन्होंने 14 मैचों में 33.76 के औसत और 128.36 के स्ट्राइक रेट से 439 रन बनाए।

अय्यर तब से दिल्ली के पक्ष में एक अभिन्न अंग हैं और वर्तमान में दिल्ली की राजधानियों के कप्तान हैं।

इंडियन प्रीमियर लीग में उनके सत्र-वार प्रदर्शन को जानने के लिए: यहां क्लिक करें

Shreyas Awards and Achievements




1. श्रेयस अय्यर के नाम वन-डे इंटरनेशनल मैचों में 50 से अधिक स्कोर का सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड है। श्रेयस अय्यर ने इयान चैपल का पीछा किया जिन्होंने पिछली 16 वनडे पारियों में आठ शतक बनाए हैं। श्रेयस अय्यर का 50 प्लस स्कोर मारने का प्रतिशत 56.2 है। उन्होंने पिछली 16 पारियों में आठ 50 प्लस स्कोर बनाए।
2. श्रेयस अय्यर उन तीन बल्लेबाजों में शामिल हैं जिन्होंने एक ही पारी में 10 या अधिक छक्के लगाए हैं। अय्यर ने 2018 के आईपीएल सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में 10 छक्के लगाए। अन्य दो खिलाड़ी संजू सैमसन और मुरली विजय हैं।
3. हाल ही में, वेस्ट इंडीज के खिलाफ एक मैच में, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत ने सचिन तेंदुलकर और अजय जडेजा के एक ही ओवर में सबसे ज्यादा रन मारने का रिकॉर्ड तोड़ा। दोनों ने रोस्टन चेज की गेंद पर 31 रन बनाए। सचिन तेंदुलकर और अजय जडेजा ने इससे पहले 1999 में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए एक ओवर में 28 रन बनाए थे।
4. अपनी किशोरावस्था के दौरान, ट्रेंट ब्रिज क्रिकेट टीम के लिए खेलते हुए, उन्होंने 99 की औसत से तीन पारियों में रिकॉर्ड 297 रन बनाए।
5. 2015-16 के रणजी ट्रॉफी खेल में उन्होंने 13 पारियों में 71 की औसत से 930 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और चार अर्द्धशतक शामिल थे।
6. श्रेयस अय्यर आज तक एक भारतीय बल्लेबाज द्वारा टी 20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक स्कोर बनाने का रिकॉर्ड रखते हैं। उन्होंने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020 में सिक्किम के खिलाफ सिर्फ 55 गेंदों में 147 रन बनाए।

Shreyas Iyer's Net Worth



 



shreyas-car
मेकिंग में स्टार के रूप में, श्रेयस अय्यर उनके जीवन के रूप में हैं। अय्यर ने अपने पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट में एक शानदार रन का आनंद लिया है।

श्रेयस अय्यर की कुल संपत्ति 1 मिलियन डॉलर से 5 मिलियन डॉलर के बीच आंकी गई है। इस तथ्य को ध्यान में रखते हुए कि वह बीसीसीआई के मौजूदा वार्षिक खिलाड़ी के अनुबंध में सी ग्रेड श्रेणी में है, अय्यर प्रति वर्ष 1 करोड़ कमाता है, इसके अलावा 2 लाख रुपये प्रति एकदिवसीय मैच का शुल्क और 1.50 लाख प्रति टी 20 मैच भी प्राप्त करता है।

जहां तक आईपीएल की आय का संबंध है, अय्यर को रु। प्रति मौसम दिल्ली कैपिटल से 7 करोड़।

उनकी नेटवर्थ में ब्रांड एंडोर्समेंट भी शामिल हैं। हाल ही में, भारतीय क्रिकेटर ने CEAT के साथ एक बैट एंडोर्समेंट सौदे पर हस्ताक्षर किए हैं, जो भारत के प्रमुख भारतीय टायर विनिर्माण में से एक है।

श्रेयस अय्यर को शानदार कारों का शौक है। उनके पास वर्तमान में एक सफेद ऑडी S5 और एक हुंडई i20 है।


Shreyas Iyer's Controversies


श्रेयस अय्यर लापता रणजी ट्रॉफी मैच के लिए आग में आते हैं: श्रेयस अय्यर एक बार तीव्र आलोचना का विषय बन गए थे, जब वह मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी खेल में बड़ौदा रेलवे के खिलाफ चूक गए थे जो 25 दिसंबर, 2019 को शुरू हुआ था।

भारत और वेस्टइंडीज के बीच श्रृंखला टेस्ट की शुरुआत से दो दिन पहले समाप्त हो गई थी और श्रीलंका-श्रीलंका टी 20 श्रृंखला की शुरुआत से पहले मैच अच्छी तरह से होना था। श्रेयस अय्यर और शिवम दूबे दोनों को ही इस परीक्षा को याद करने के लिए भारी आलोचना हुई। शार्दुल ठाकुर, जो भारत-वेस्टइंडीज़ श्रृंखला का हिस्सा थे, ने टेस्ट खेला और इसने आग में ईंधन डाला।

Shreyas Iyer's Social Media


श्रेयस अय्यर की सोशल मीडिया पर बहुत मजबूत मौजूदगी है। भारतीय क्रिकेटर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर नियमित रूप से पोस्ट करते हैं और अपने प्रशंसकों को उनके जीवन के बारे में अपडेट करते रहते हैं। श्रेयस अय्यर के ट्विटर पर 500k से ज्यादा, फेसबुक पर 5,00,000 फॉलोअर्स और इंस्टाग्राम पर 2.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

उनके सबसे लोकप्रिय सोशल मीडिया गतिविधियों और विवादों के बारे में अधिक जानने के लिए यहाँ क्लिक करें

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top