Amazon से पैसे कैसे कमायें – Free 7 आसान और बढ़िया तरीके

Anonymous
0

 

Amazon से पैसे कैसे कमायें – Free 7 आसान और बढ़िया तरीके

 

amazon se paise kaise kamaye

Amazon से पैसे कैसे कमायें – 7 आसान और बढ़िया तरीके

दोस्तों Amazon दुनिया का एक सबसे बड़ा Online Stor है। इसमें आप ना सिर्फ खरीदारी कर सकते है बल्कि पैसा भी कमा सकते है। Amazon Amazon se paise kaise kamaye? इसके के एक नहीं बल्कि कही सारे तरीके हैं। इस समय Amazon में 5 लाख से ज्यादा लोग काम करते हैं। इस Artical में हम आपको Amazon से पैसा कमाने के 7 बढ़िया तरीको के बारे में बताऊंगा। तो चलिये दोस्तों हम जानते हैं की Amazon se paise kaise kamaye?

दोस्तों Amazon उन लाखों लोगों के लिए आजीविका का प्रमुख स्रोत है, जो Amazon Company में कही प्रकार की नौकरी या काम करके पैसे कमाते हैं। इसलिए आज मै आपको कुछ ऐसे तरीके बता रहा हु जिनके मदत से आप घर बैठे Amazon से Online Earning कर सकते है।


जी

हां दोस्तों, Amazon एक Shopping website है, मगर Amazon के माध्यम से कमाई करने के भी कई सारे तरीके हैं। जिनके बारे में मै इस आर्टिकल में आपको बताऊंगा। यहां पर मै Amazon Se Paise Kaise Kamaye? Amazon Ke Sath Business Kaise Kare? इसके बारे में विस्तार से बताऊंगा।

Email Marketing क्या है? Email Marketing से पैसे कैसे कमाये

Amazon से Online पैसे कैसे कमाये?

Amazon से पैसे कमाने का एक ही तरीका नहीं है, बल्कि आप कई तरीके से Amazon से पैसे कमा सकते हैं। आप Amazon में Online Work करके अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं।



सबसे अच्छी बात ये है कि आप Work From Home करके Amazon से पैसा कमा सकते हैं। दरअसल दोस्तों, Amazon अपने Business को बढ़ाने के लिए YouTubers, Bloggers, Freelancers, Craftsman, Writers पर निर्भर रहता है।

आप इसमें से अपनी पसंद का काम करके निम्न तरीकों से घर बैठे ही Amazon के माध्यम से पैसा कमा सकते हैं।


यहां पर मै आपको Amazon से पैसे कमाने के 7 बढ़िया तरीके बता रहा हु जो इस प्रकार हैं।

1) Amazon Affiliate Marketing करके

Amazon से पैसे कमाने का सबसे Best तरीका है इसका Affiliate Program, आप Amazon Product को Sell करके 20% से 50% commission कमा सकते है।

Affiliate marketing करके आप अपनी Website, Blog, Youtube Channel, Facebook Page, Whatsapp, Twitter व अन्य माध्यम से Amazon Product का प्रचार-प्रसार कर सकते हैं।


इस समय में Amazon 11 देशों में Affiliate Program प्रदान kar रहा है। आप अपनी Website या Blog के Visitor के आधार पर, एक या अधिक देशों के लिए Amazon Affiliate program join कर सकते है।

इसके लिये आपको Amazon Affiliate Program पर Registration करना होता है। उसके बाद आपको हर Product के लिए अलग से affiliate link मिलेगी, आप उसे अपने तरीके से Promote कर सकते है।

जब भी कोई ग्राहक आपके Affiliate Link पर Click करेगा तो आपको उस Product Prize के हिसाब से 10% से 20% कमीशन मिलेगा।

मतलब कि आप जितना Sell करोगे उतनी ही ज्यादा आपकी कमाई होगी। अगर आपको Affiliate Marketing को Promot कैसे करते है ये पता नहीं है तो आप ये Post पढ़ सकते है।


2) Amazon mTurk में शामिल होके

Technology से बहुत कुछ कर सकते हैं लेकिन आज भी ऐसे बहुत से काम हैं जो व्यक्ति मस्तिक और उसके मेहनत के बिना नहीं हो सकते हैं।

Amazon mTurk Members Amazon से जुड़ी कई Companies के लिए काम करते हैं। काम की बात करें तो इसमें Duplicate सामान का पता लगाना, Product की जानकारी इकट्ठा करना, Social Media पर Video बनाना, Social Media पर Promotion करने और पुरानी Post को हटाने के काम शामिल हैं।

इनके अलावा Amazon mTurk सदस्य Audio Data Transcription और Data विश्लेषण में भी मदद करते हैं और Devlopers सदस्य ऐसे Application बनाने में मदद करते हैं जो पहले संभव नहीं होते है।


अगर आपको इन सब काम में Intrest है तो आप Amazon mTurk Join कर सकते हैं और Amazon के लिए काम करके पैसे कमा सकते हैं।

Technology से बहुत कुछ कर सकते हैं लेकिन आज भी ऐसे बहुत से काम हैं जो व्यक्ति मस्तिक और उसके मेहनत के बिना नहीं हो सकते हैं।

Amazon mTurk Members Amazon से जुड़ी कई Companies के लिए काम करते हैं। काम की बात करें तो इसमें Duplicate सामान का पता लगाना, Product की जानकारी इकट्ठा करना, Social Media पर Video बनाना, Social Media पर Promotion करने और पुरानी Post को हटाने के काम शामिल हैं।

इनके अलावा Amazon mTurk सदस्य Audio Data Transcription और Data विश्लेषण में भी मदद करते हैं और Devlopers सदस्य ऐसे Application बनाने में मदद करते हैं जो पहले संभव नहीं होते है।

अगर आपको इन सब काम में Intrest है तो आप Amazon mTurk Join कर सकते हैं और Amazon के लिए काम करके पैसे कमा सकते हैं।


3) Amazon पर सामान बेचकर

Amazon पर आप सामान बेचकर अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। Amazon पर कोई भी अपना सामान बेच कर पैसे कम सकता है।

इसके लिए आपको सिर्फ Amazon पर विक्रेता के रूप में एक Online Register करना पड़ेगा। कारीगर अपनी पेंटिंग, मूर्तियां, चित्र, और हस्तशिल्प बनाकर Amazon पर बेच सकते हैं।

जो लोग हाथो से बने Product को बेचकर Online पैसा कमाने की इच्छा रखते हैं। जैसे:- गृहिणियां खाद्य पदार्थ, कपड़े, पोशाक, गहने और अन्य वस्तुओं को बनाने में कुशल हैं वो सभी अपने सामान को Amazon के माध्यम से Online बेच सकते हैं।


यहां तक कि आपकी कोई दुकान या Show-Room है तो आप उसका प्रचार भी Amazon पे कर सकते है और Offline के साथ-साथ Online Customers से भी जोड़ सकते हैं।

Amazon इस काम के यानी आपके Product को Promot करने के बदले सिर्फ आपसे कुछ कमीशन लेगा और बाकी Product Prize आपको दिया जाएगा।

4. Amazon Delivery करके पैसा कमाये

भारत जैसे देश में E-commerce और Online Shopping आज के समय तेजी से बढ़ रही है। इसकी वजह यह है कि Amazon, Flipkart जैसी कंपनियां सस्ती Prize पर Online Product Sell करते हैं।

दूसरी बड़ी वजह है कि लोग बड़ी आसानी से अपने Smartphon से ही Online Order करके सामान खरीदते हैं। शहरों में तो खाना भी Online Order किया जाता है।

आपको तो पता ही होगा जब भी कोई नया Product Market में आता है तो उसके Release होने से पहले ही Online Booking हो जाती है।


Internet से मिले स्रोतों के हिसाब से भारत में 60% से अधिक खरीदारी मोबाइल फोनोंMobile Phone से की जाती है। मतलब Amazon Product Seller बन कर भी आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हो।

Amazon अपना खुद का Delivery System Amazon Transport Service चलाता है। इसके अलावा Amazon में विभिन्न स्थानों पर Delivery के लिए छोटे और बड़े कुरियर Companies के साथ समझौता किया हुआ है।

Amazon हर क्षेत्र में सामान Deliver करना चाहता है। इसके लिए ये लगातार ऐसे Dealers की तलाश कर रहा है, जो अपने क्षेत्रों में Order दे सकें।


अभी आप इस काम को करने में सक्षम है तो आप Amazon Dealer बनकर अच्छी Income कर सकते हैं। अगर आप इतनी क्षमता नहीं रखते हैं तो आप Amazon Delivery करके पैसे कमा सकते हैं।

5) Amazon Kindle के मदत से

Amazon लेखक, कवि, टिप्पणीकारों, उद्योग विशेषज्ञ और कही प्रकार के पेशेवरों को अपने लेखन कार्य को प्रकाशित करने के लिए एक बहुत ही अच्छा अवसर प्रदान करता है।

मतलब की आपको इनमे से किसी भी चीज की Knowledge है तो आप अपने लेखन कार्य को Amazon की मदद से विश्व भर में लोगों के साथ Share कर सकते हैं।

Amazon Kindle Direct Publishing सुविधा के मदत से आप एक किताब लिख सकते हैं और इसे 5 मिनट में Online प्रकाशित कर सकते हैं।


उसके बाद आपकी पुस्तक Amazon के माध्यम से 24 से 48 घंटों के भीतर Amazon के विश्व Network पर Online बिक्री के लिए तैयार हो जायेगी।

पुस्तकों की कुछ लोकप्रिय श्रेणियां जैसे कॉमिक्स, तकनीकी, साहित्य, उपन्यास, फिक्शन, नॉन-फिक्शन, शिक्षा, रोमांस, विज्ञान कथा, फंतासी, किशोर और युवा वयस्क इत्यादि को आप Amazon केडीपी (KDP) का उपयोग करके प्रकाशित कर सकते हैं।

यहां पर सबसे अच्छी बात ये है कि आप अपने हिसाब से अपनी पुस्तक की कीमत तय कर सकते हैं। Amazon आपकी किताब को Sell कर के आपके Paypal या बैंक Account में money transfer कर देगा।


6) Amazon Virtual Assistant करके

छोटे और बड़े व्यवसाय करने वाले जो Amazon पर सामान बेचना चाहते हैं या इस E-Comers दिग्गज की सहायता से आप अपने Business का Online Promotion करना चाहते हैं।

हालांकि आप सीधे Amazon के लिए काम नहीं करते हैं बल्कि आप उन Companies के लिए काम करते हैं जो Amazon पर अपना प्रचार प्रसार करना चाहते हैं।

इसलिए यह नौकरी अस्थाई होती है इसके बारे में ज्यादा जानकारी आपको Company से बात करके ही होगी। हां लेकिन आपको लगता है कि आप ऐसा कर सकते हैं तो यह Job आपके लिए Best है। लेकिन याद रखे इसके लिए आपको Amazon Expert बनना होगा।

?

7) Amazon Data Entry से

“कस्टम उत्पाद” नाम से Amazon की एक श्रेणी है। जिसमें नाम वाले मग, गहने, मूर्तियां, पेंटिंग और चित्र, टी-शर्ट और अन्य परिधान और असंख्य अन्य Product शामिल हैं।

सभी Product पर खरीदार या किसी ऐसे व्यक्ति का नाम लिखा जाता है, जिसे Gift के रूप में Product भेजा जाता है। इस काम के लिए Amazon Data Entry Expert लोगों को hire करता है।


अगर आप में यह कौशल है तो आप अपने क्षेत्र के सबसे, Language के हिसाब से Amazon के लिए Data Entry का काम कर सकते हैं और अच्छे पैसे कमा सकते हैं।

Conclusion :-

Amazon लाखों लोगों को रोजगार देता है। ऊपर हमने जो Amazon से पैसे कमाने के 7 तरीके बताये है आप उनमें से अपना पसंदीदा तरीका चुन सकते हैं और Amazon के लाखों कर्मचारियों में शामिल हो सकते हैं।

सबसे खास बात यह है कि Amazon के सभी काम आप दुनिया में कहीं पर भी रहक|

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top