Blogging Course For Beginners | Premium Blogging course for free In Hindi

Anonymous
0

 

Blogging Course For Beginners | Premium Blogging course for free In Hindi 

Blogging course for beginners


शुरुआती के लिए ब्लॉगिंग कोर्स। अगर आप Free के लिए Learn Blogging करना चाहते है। फिर यह आपके लिए सही जगह है। क्योंकि, यहाँ मैं आपको मुफ्त में ब्लॉगिंग शुरू करने का तरीका सिखाऊंगा। मैं आपको फ्री में प्रीमियम ब्लॉगिंग कोर्स दूंगा।


ब्लॉगिंग क्या है:

ब्लॉगिंग से तात्पर्य लेखन, फोटोग्राफी और अन्य मीडिया से है जो ऑनलाइन प्रकाशित होते हैं। ब्लॉगिंग ने व्यक्तियों के लिए डायरी-शैली की प्रविष्टियों को लिखने के लिए एक अवसर के रूप में शुरू किया, लेकिन यह तब से कई व्यवसायों के लिए वेबसाइटों में शामिल किया गया है। ब्लॉगिंग के हॉलमार्क में लगातार अपडेट, अनौपचारिक भाषा और पाठकों को बातचीत शुरू करने और शुरू करने के अवसर शामिल हैं।


ब्लॉगिंग कोर्स अवलोकन:




आप इस मुफ्त ब्लॉगिंग पाठ्यक्रम में क्या पाएंगे


1. गोडैडी से डोमेन खरीदें


2. फ्री ब्लॉग बनाएं


3. कस्टम डोमेन


4. ब्लॉगर उन्नत सेटिंग्स


5. हमसे संपर्क फ़ॉर्म बनाएँ


6. पेज बनाएँ


7. पोस्ट अपलोड करें


8. प्रीमियम टेम्पलेट स्थापित करें


9. गूगल सर्च कंसोल


10. Google adsense के लिए आवेदन करें


11. विज्ञापन सेटअप


12. Google AdSense स्वीकृति युक्तियाँ




ब्लॉग का अर्थ :-


एक ब्लॉग ("वेबलॉग" का छोटा संस्करण) एक ऑनलाइन जर्नल या सूचनात्मक वेबसाइट है, जो रिवर्स कालानुक्रमिक क्रम में सूचना प्रदर्शित करती है, जिसमें सबसे ऊपर दिखने वाले नवीनतम पोस्ट होते हैं। यह एक ऐसा मंच है जहां एक लेखक या लेखकों का एक समूह एक व्यक्तिगत विषय पर अपने विचार साझा करता है।




व्यक्तिगत उपयोग के लिए ब्लॉग शुरू करने के कई कारण हैं और व्यवसाय ब्लॉगिंग के लिए केवल कुछ ही मजबूत लोग हैं। व्यवसाय, परियोजनाओं, या किसी अन्य चीज़ के लिए ब्लॉगिंग जो आपके लिए धन ला सकती है, का एक बहुत सीधा उद्देश्य है - अपनी वेबसाइट को Google SERPs में उच्चतर रैंक करने के लिए, अपनी दृश्यता में वृद्धि करना।



ब्लॉग और वेबसाइट के बीच अंतर:

बहुत से लोग अभी भी आश्चर्य करते हैं कि क्या ब्लॉग और वेबसाइट में कोई अंतर है। ब्लॉग क्या है और वेबसाइट क्या है? आज दोनों के बीच अंतर करना और भी चुनौतीपूर्ण है। कई कंपनियां ब्लॉग को अपनी वेबसाइट में भी एकीकृत कर रही हैं, जो आगे दोनों को भ्रमित करता है।

Read More : Create a free blog



Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top