Dark Web क्या है ? क्या यह ग़ैर कानूनी है ? ( Full Deatail )

Anonymous
0

 

Dark Web क्या है ? क्या यह ग़ैर कानूनी है ? ( Full Deatail )

Dark Web क्या है क्या यह ग़ैर कानूनी है ( Full Deatail )

 

 

Dark Web क्या है ? क्या आप जानते हैं की internet को 3 parts में तक़सीम किया जाता है जिसमे एक Surface Web दोसरा Deep web और तीसरा है Dark web, इस article में मैं तीनो parts के बारे में detail के साथ बात करूंगा , Dark web का नाम तो आप ने सुना ही होगा और शायद इसके बारे में basic मालूमात भी आपके पास हो .

 

लकिन किया आप ये भी जानते हैं की Dark Web आप आपने computer में भी access या surf कर सकते हैं लेकिन इसके लिए आपको एक खास web browser install करना पड़ेगा जिसका नाम है tor browser. अब आपके mind Question होगा की ये tor browser क्या है और इस से Dark web कैसे access करे . so इन तमाम question के answer आपको इस पोस्ट में मिल जाएंगे .

 

Surface Web क्या है

 

Surface Web वो होती है जो की हर normal इंसान surf करता है जैसे facebook twitter Instagram google etc ये सब surface websites हैं इसके इलावा google, yahoo या दूसरी किसी search engine में जो भी website index होती हैं वो surface web कहलाती हैं , मतलब हम किसी भी surface web को search के throw easily access कर सकते हैं .

 

surface web को हर normal इंसान surf कर सकता है . Surface Web All internet का just 5 Percent है , इसका मतलब है हम जो internet use करते हैं वो internet 5% Percent है , बाक़ी का 95% Deep Web और Dark Web में है .

 

Deep Web क्या है ?

 

Deep Web ऐसे Website हैं जिसे access करना हर किसी के बस की बात नहीं है , ये particular लोगों के लिए बनाये गई है , Deep web को कोई भी search engines index नहीं करता और जिस website को search engine index ही न करे आप जितना भी उसे search करें वो आपको नहीं मिलेगी और नहीं Deep Web को access करने के लिए आपको कोई tricks मिलेगी .

 

Deep web को access करने के लिए आपके पास उस website का specific url होना चाहिए जिसे आप open करना चाहते हैं लकिन इसका link आपको कहीं से नहीं मिलने वाला , इसमें govrment की secret website, bank की website या companies की information होती है , इनका link सिर्फ उनके पास होता है जो इसमें work करते है , सीधी सी बात ये की Deep web में आपका कोई काम नहीं है .

 

Dark Web क्या है ?

 

Dark Web internet की दुन्या का खतरनाक तरीन part है , ये fully illegal है इसमें तमाम काम illegal होते हैं , Crime करने वाले लोग Dark web पर ही आपने नापाक धंदे करते हैं इसमें क़तल , अगवा , drug Supply, samagling, हथयारों की खरीद o फरोख्त और हर क़िस्म का illegal काम किया जाता है . Dark web में किराय का क़ातिल भी मिल jata है जो पैसे लेकर बेगुनाह लोगों का खून बहते हैं .

 

इसमें काम करने वाले लोगों तक कोई भी नहीं पहुँच पता क्योंकि इसमें IP को Hide कर दिया जाता है इसीलिए किसी को भी पता नहीं चलता की इसे कौन और कहाँ use कर रहा है . Dark web क्या है ये तो आपने जान लिया अब जान लेते हैं की dark web को access कैसे करे .

 

Dark Web को access कैसे करें ?

 

Dark web को access करने के लिए आपके पास website का link होना ज़रूरी है और अगर आपके पास link है तो फिर भी आप इसे normal browser जैसे Chrome, Firfox, opera etc. पर access नहीं कर सकते इसके लिए आपको आपने computer में tor browser install करना पड़ेगा , tor browser का interface आम browser की तरह है ये especially Dark web के लिए बनाया गया है इसमें आप link डाल कर किसी भी dark website को access कर सकते हैं .

 

मैं आपको हरगिज़ recomend नहीं करूंगा की आप Dark web को surf करें क्योंकि dark web को surf करने से आपका computer भी hack हो सकता है और इस छोटी सी ग़लती की क़ीमत आपकी जान भी हो सकती हैं , ये तो आप जानते ही हैं की इस दुन्या में जान से बढ़ कर क़ीमती चीज़ कोई भी नहीं .

 

Post a Comment

0 Comments
Post a Comment (0)
'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
To Top